सिरोही शहर का 599वां स्थापना दिवस 21 अप्रेल से, समारोह को भव्य बनाने को लेकर तैयारियों पर चर्चा

Sirohi Sthapana Mahotsav preparations in full swingसिरोही. सिरोही शहर का 599वां स्थापना दिवस समारोह हर्षोल्लास से मनाए जाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों व शहर के सर्व समाज के लोगों के बीच संवाद हुआ।

संवाद में जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल ने 21 अप्रेल की संध्या से शुरू होकर 23 अप्रेल तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय महोत्सव की रूपरेखा व आयोजनों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन जिलेवासियों का अपना है, इसलिए 36 कौम के नागरिक अपनी सहभागिता निभाते हुए इसे शानदार व जानदार बनावें।

इस आयोजन को और कैसे अच्छा व यादगार बना सके, उसके लिए सर्व समाज अपने स्तर पर वह सभी तैयारियां करें। तीन दिवसीय आयोजन में सर्व समाज को पीले चावल के साथ निमंत्रण पत्रिका देते हुए कलक्टर ने सभी से कहा कि हर समाज की हर कार्यक्रम में उपस्थिति हो। इसलिए आप हर घर में पीले चावल देंकर सबको आयोजन में आने के लिए आमंत्रण दें। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा में अपनी पारम्परिक वेशभूषा में अपने समाज का नेतृत्व करें। उपस्थित सर्व समाज के लोगों ने आयोजन पर खुशी व्यक्त करते हुए इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अपने विचार रखे और कहा कि इसमें कोई कमी नहीं रखेंगे।

सिरोही स्थापना दिवस का एफबी पेज लांच

जिला कलक्टर ने सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार के लिए सिरोही स्थापना दिवस के नाम पर फेजबुक पेज लांच किया। जिस पर आयोजनों की गतिविधियां अपलोड की जाएगी। इसी सिलसिले में रविवार को जिला कलक्टर की अध्यक्षता में बैठक रखी गई।

बैठक में रघु भाई माली, प्रवीण चौधरी, भूपत देसाई, नारायण सिंह, रमेश सिंघी, लक्ष्मण सरगरा सहित अनेक शहरवासियों ने इस महोत्सव को और बेहतर बनाने के लिए अपने सुझाव भी दिए।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों की ली बैठक

जिला कलक्टर डॉ भंवर लाल ने इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए बनाई गई विभिन्न समितियों के प्रभारी अधिकारियों की बैठक लेकर उनको सौंपे गए दायित्वों के बारे में चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में महोत्सव की नोडल अधिकारी सीईओ डॉ. टी शुभमंगला, अतिरिक्त कलक्टर के आर खोड, सिरोही उपखण्ड अधिकारी सीमा खेतान, शिवगंज उपखंड अधिकारी डॉ नरेश एवं पिण्डवाडा उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, तहसीलदार नीरजा कुमारी, विकास अधिकारी हम्मीरदान, नगर परिषद आयुक्त महेन्द्र राजपुरोहित, सिरोही डीटीओ पुष्पेन्द्रसिंह, पर्यटक विभाग से भेरूसिंह, जिला शिक्षाधिकारी गंगा कलावंत समेत संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।



Source: Sirohi News