अचानक सड़क पर पैंथर को देख लोगों के फूले हा​थ-पांव, सूचना के बाद पहुंचे वन विभाग के अफसर

सिरोही. जयपुर-अहमदाबाद नेशनल हाइवे पर गुरुवार को किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से पैंथर की मौत हो गई। सड़क पर मिले पैंथर के शव को देखकर आस—पास के लोगों में हड़कंप मच गया। लोग तरह तरह के कायास लगाने लगे। इसी बीच मौके किसी ने वन विभाग को फोन कर इसकी जानकादी, वन विभाग की टीम ने पहुंचकर पैंथर को रेसक्यू सेंटर पहुंचाया।

डीएफओ शुभम जैन ने बताया कि रात के वक्त पैंथर जगल के इलाके से सड़क पर निकल जाते हैं। इसी वजह से सड़क पर तेजी से दौड़ते वाहनों की चपेट में आ जाते हैं। उन्होने बताया, यह घटना देर रात या जल्द सुबह की है। प्राथमिक तौर पर अभी पता नहीं चल पाया है किस वाहन से टक्कर हुई है और कैसे मृत्यू हुई है। उन्होने बताया कि पैंथर के शव को रेसक्यू सेंटर लाया गया है जहां मेड़िकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय नेतृत्व ने चौंकाया, इसलिए सतीश पूनिया को हटाकर सीपी जोशी को दी कमान

जयपुर-अहमदाबाद हाइवे पर मिला शव
जैन ने बताया कि हाइवे पर एक हनुमान मंदिर के पास मिला पैंथर का शव मिला है। रात के वक्त जानवरों को ज्ञात नहीं होता तथा अंधेरे की वजह से हाइवे पर आ जाते हैं, इसकी वजह से दुर्घटनाओं में इनकी मौत हो जाती है।

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री ने भाजपा पर धर्म की राजनीति का लगाया आरोप, कहा, क्या- मैं हिन्दू नहीं हूं

ये भी हुई घटनाएं
-भीलवाड़ा में बिजोलिया वन क्षेत्र में बिजोलिया से 16 किलोमीटर दूर मेनाल के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 27 पर एक अज्ञात वाहन ने पैंथर को अपनी चपेट में लिया
-राजस्थान में राजसमंद के कुंदवा गांव के भील बस्ती में रात को बिजली के तार से करंट लगने से दो मादा पैंथर की मौत हो गई।
-दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर सीमेंट फैक्ट्री के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक पैंथर की मौत हो गई।



Source: Sirohi News