कार में हवाला के इतने नोट मिले कि पुलिस भी देखकर दंग रह गई, गिनने में लगे चार घंटे

Seized 3 crores of hawala from car, police took four hours to countसिरोही जिले में आबूरोड की रीको पुलिस ने मावल बॉर्डर पर एक कार में सीटों के नीचे छिपाई हुई 3 करोड़ से अधिक की नकदी अवैध रूप से गुजरात ले जाते दो जनों को पकड़ा है। नोटों के बंडल कार में सीटों के नीचे छिपा रखे थे। बड़ी संख्या में नोटों के बंडल देखकर पुलिस भी हैरान रह गई।

पुलिस की ओर से कार्रवाई के बाद जब्त की गई रकम हवाले की बताई जा रही है। पुलिस को जब्त की रकम गिनने में करीब चार घंटे से अधिक का समय लग गया।

रीको पुलिस के अनुसार मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर रीको थानाधिकारी सुरेश चौधरी के नेतृत्व में गठित टीम नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान आबूरोड की तरफ से आ रही एक पंजाब पासिंग की कार को रूकवाकर जांच की। जांच के दौरान कार की सीट के नीचे बने बॉक्स में बड़ी मात्रा में नोटों की गड्डियां मिली।

जिस पर पुलिस ने 3 करोड़ 95 हजार की नकदी व वाहन जब्त कर कार सवार गुजरात के पाटन निवासी जिग्नेश दवे पुत्र वासुदेवभाई दवे व पाटन के मुजपुर निवासी कौशिक दवे पुत्र रमेशभाई दवे को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।
प्रारम्भिक पूछताछ में रकम हवाले की होने व उदयपुर से अहमदाबाद ले जाना बताया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं कार सवार दोनों आरोपियों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया।

तीन माह पूर्व पकड़ी थी करीब 6 करोड़ की हवाले की रकम

गौरतलब है कि पुलिस ने मावल चौकी के सामने करीब तीन माह पूर्व दो कारों से 5 करोड़ 94 लाख की रकम पकड़ी थी। जिसमें पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस कार्रवाई के बाद पुलिस की यह इस वर्ष की बड़ी कार्रवाई है। पुलिस की अेार से इन दिनों गुजरात बॉर्डर व आसपास के पुलिस थानों में सख्ती बढ़ाई गई है। यहां शराब तस्करों के खिलाफ भी निरंतर कार्रवाई की जा रही है।



Source: Sirohi News