फिर रंग दिखाने लगी सर्दी, मांउट का पारा फिर लुढ़का

माउंट आबू । कुछ दिनों की राहत के बाद क्षेत्र में सर्दी ने एक बार फिर से अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया है। मांउट की हसीन वादियोंं में न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस का उछाल आने से बुधवार को तापमापी का पारा 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। अधिकतम तापमान में भी एक डिग्री की वृद्धि होने से तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को लोगों ने सर्दी से आंशिक राहत महसूस की। सवेरे शाम हवा चलती रहने पर ठंड का असर रहा। लोगों ने सर्दी से बचने के लिए ऊनी लाबादों का सहारा लिया। सवेरे ठंड से ठिठुरते लोगों ने अलाव तापते हुए अदरक की चाय की चुस्कियां ली। पहाडिय़ों में छाया कोहरा दिन चढऩे के बाद धीरे-धीरे छंट गया।
लोगों ने अपने घरों की छतों, सडक़ों के किनारे, बाग बगीचों में जाकर उगते सूरज की धूप सेंकने का आनंद लिया। वहीं भ्रमणकारियों ने सवेरे सर्द मौसम के बीच सडक़ों, बाजारों, नक्की झील परिक्रमा पथ, अनादरा प्वांइट, देलवाड़ा, अचलगढ़, ओरिया आदि स्थानों का भ्रमण करते सूर्योदय के मनभावनों नजारों का दीदार करते हुए माउंट आबू के प्राकृतिक सौंदर्य को निहारने का लुफ्त उठाया।
आसमान के साफ रहने से दिन चढऩे के बाद धीरे.धीरे धूप के तेवर भी तीखे होते गए। जिससे लोग दोपहर के समय धूप में चलने से कतराते देखे गए।



Source: Sirohi News