अवैध संबंधों के शक में युवक की हत्या कर शव के टुकड़ों को जमीन में गाड़ दिया, पुलिस ने डीएनए टेस्ट से ब्लाइंड मर्डर का किया खुलासा

Police Reveal Blind Murder Through DNA Test in Rajasthanसिरोही जिले में रोहिडा थाना पुलिस ने करीब 5 माह पूर्व बरसाती नाले में मिले अज्ञात मानव कंकाल की गुत्थी सुलझाकर ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है। थाना पुलिस ने मानव कंकाल की शिनाख्त के बाद हत्या की गुत्थी सुलझाकर युवक की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने अवैध संबंधों के शक में युवक की हत्या कर शव को जमीन में गाड़ दिया था। मामले में वालोरिया निवासी मृतक अजित कुमार के परिजनों ने स्वरूपगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने बताया कि हत्या के आरोप में उबागरा वालोरिया निवासी हरीश कुमार(21) पुत्र मोवाराम गमेती भील को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने क्षेत्र के वालोरिया निवासी अजित कुमार की करीब सात माह पूर्व गला दबाकर हत्या कर दी और फिर कुल्हाडी से हाथ, पैर व सिर काट कर जमीन में दफना दिया था। पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है।

घटना को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता, अति. पुलिस अधीक्षक देवाराम चौधरी के आदेशानुसार उपाधीक्षक जेठूसिंह के निर्देशन में थानाधिकारी रोहिडा देवाराम के नेतृत्व में गठित टीम ने घटना में शामिल आरोपी की पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है।

5 माह पूर्व बरसाती नाले में मिला था मानव कंकाल

पुलिस ने बताया कि 18 मई 2022 में रोहिडा के बरसाती नाले के पास मानव कंकाल मिला था। पास में काले कलर का पेन्ट व भूरे रंग की अंगवस्त्र, चमडे का बेल्ट, जूते, एक जुराब आदि पडे मिलेे थे। आसपास तलाशी ली तो पास के खेत में एक जुराब व एक रंग बिरंगी कम्बल मिली। वहीं, नाले के दूसरी तरफ एक खेत में मानव खोपड़ी व कुछ हड्डियां पड़ी मिली थी। जिस पर थानाधिकारी मय जाब्ता के मौके पर पहुंचे एवं मानव कंकाल को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की।

माता- पिता के डीएनए टेस्ट से कंकाल का हुआ खुलासा

पुलिस ने बताया कि रोहिडा में हिरवाला मार्ग पर मानव कंकाल मिलने पर पुलिस थाना सरूपगंज में गुमशुदा अजीत कुमार पुत्र भमराराम गमेती भील के परिजनों से संपर्क कर मौके पर बुलाया। जिन्होंने मानव कंकाल के पास पड़े कपडे, जूते देखकर उक्त कंकाल अजीत का होना बताया। जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर अज्ञात मृतक के कंकाल का डीएनए टेस्ट के लिए एमओ रोहिडा से मृतक के संभावित माता- पिता के ब्लड का सेम्पल लिया। डीएनए जांच में उक्त कंकाल मृतक अजीत का ही होना पाया गया। इसके बाद पुलिस ने हत्यारे की तलाश शुरू की।

7 माह पहले होली के दिन लापता हुआ था अजित कुमार

मृतक अजीत गत 17 मार्च को होली के दिन सरूपगंज से अपने मित्र हरीश कुमार के साथ रहते हुए गायब हुआ था। इस संबंध में थानाधिकारी मय जाब्ता ने मृतक अजीत के मित्र हरीश के मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाकर एवं मुखबीर सूचना तंत्र के आधार पर पता लगाया तो मृतक अजीत के मित्र हरीश कुमार द्वारा अजीत की हत्या करना पाया गया। पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त हरीश ने नाजायज संबंधों के शक के चलते अजीत कुमार की हत्या कर दी।

होली के दिन बनाई हत्या की योजना

अभियुक्त हरीश कुमार को अपनी पत्नि के साथ मृतक अजीत कुमार के नाजायज संबंध होने का संदेह होने पर उसने अजीत की हत्या करने की योजना बनाई। 17 मार्च को होली के दिन मृतक अजीत कुमार व हरीश कुमार इन्द्रा कॉलोनी सरूपगंज गए, जहां अभियुक्त ने हत्या करने की नियत से अजीत को ज्यादा शराब पिलाकर रेलवे यार्ड की तरफ जंगल में ले गया। जहां पर नाठी की पाल के पास दोनों के बीच झगड़ा हो गया।

जिस पर आरोपी ने गुस्से में आकर अजीत कुमार का हाथ से गला दबाकर हत्या कर दी और फिर उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए कुल्हाडी से हाथ, पैर व सिर को काटकर यहीं जमीन के अंदर गाड दिया। आरोपी दूसरे दिन पुन: मृतक के कटे अंग प्लास्टिक के कट्टे में डालकर हीरावला के पास ले जाकर नाले के अंदर गाड दिये। हत्या के करीब दो माह बाद पूर्व में जमीन में गाड़े हुए शव के अवशेष को बाहर निकालकर रोहिडा की तरफ नाले में फेंक दिए।

टीम में शामिल थे पुलिस कर्मी

इस ब्लाइंड मर्डर का राजफाश करने में रोहिडा पुलिस टीम के थानाधिकारी देवाराम पुलिस थाना रोहिडा, देवाराम हैड कांस्टेबल, लक्ष्मणराम हैड कांस्टेबल, विक्रम कुमार हैड कांस्टेबल, विनोद कुमार कांस्टेबल, पुखराजसिंह कांस्टेबल, रोहिताश कांस्टेबल, साईबर सैल पुलिस अधीक्षक कार्यालय जिला सिरोही टीम में शामिल रहे।



Source: Sirohi News