माउंट की वादियों में धुंध के बीच बरखा बहार

दिन भर खिली धूप, शाम को रिमझिम
सिरोही. शहर सहित जिले के कई हिस्सों में शनिवार को सुबह से ही धूप खिली रही। शाम को बादल छाए और करीब एक घंटे तक तेज हवा संग बारिश हुई। बारिश के बाद लोगों को गर्मी व उमस से निजात मिली तो तापमान में भी गिरावट आ गई। शनिवार शाम करीब 5.15 बजे आसमान में काले बादल छाए, इस दौरान तेज हवा बहने लगी। इसके बाद मेघ गर्जन के साथ झूमकर बादल बरसे।

पिण्डवाडा. कस्बे में शनिवार को दिन भर गर्मी का दौर जारी रहा तथा शाम करीब 4 बजे से तहसील क्षेत्र के गांव सहित शहर में बरसात का दौर शुरू हुआ। बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ करीब एक घंटे जमकर वर्षा हुई, जिससे शहर की सड़कों पर पानी बहने लगा। रुक-रुक कर वर्षा का दौर जारी रहा।

माउंट की वादियों में धुंध के बीच बरखा बहार

माउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू का मौसम इन दिनों सैलानियों को आनंदित कर रहा है। आबूरोड माउंट आबू मार्ग से लेकर गुरुशिखर तक सड़क मार्ग के दोनों ओर पहाडियों से बहते झरने भी आकर्षण का केंद्र बने रहे। धुंध के बीच बारिश की बूंदों ने इस आनंद को और भी ज्यादा बढ़ा दिया। यहां रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते शनिवार सवेरे आठ बजे समाप्त 24 घंटों में 19 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। अब तक कुल 1216 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

तापमापी के पारे में मामूली से उतार चढ़ाव के चलते अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सवेरे धुंध छाई रहने से वाहन चालकों को परेशानी हुई। कभी हल्की कभी तेज बारिश के बीच सैलानियों ने दर्शनीय स्थलों काे निहारा। प्राकृतिक सौंदर्य के कई दृश्यों को मोबाइल में कैद किया। नक्की झील व मुख्य पेयजल स्रोत लोअर कोदरा में निरंतर चादर चल रही है। अपर कोदरा बांध के जलस्तर में भी धीरे-धीरे वृद्धि हो रही है।

फोटो – माउंट आबू. धुंध के बीच से लाईटें जलाकर सडक से गुजरते वाहन।

माउंट की वादियों में धुंध के बीच बरखा बहार

दिनभर रिमझिम बारिश

सरूपगंज. क्षेत्र में शनिवार को दिनभर रिमझिम बारिश हुई, जिससे नदी नाले बहने लगे। वहीं कोजरा की बनास नदी पूरे वेग के साथ बहने से पश्चिम बनास बांध में पानी की आवक पुन: शुरू हुई। किसानों के चेहरे खिल उठे। क्षेत्र के किसानों ने फसलों की बुवाई शुरू कर दी है।



Source: Sirohi News