राजस्थान में नदी के तेज बहाव में बहे ऑटो और बाइक, ग्रामीणों ने बचाई जान

सरूपगंज (सिरोही) । अचपुरा के गबीर नाले में बुधवार सुबह नदी के तेज बहाव में एक ऑटो चालक वाहन सहित व एक बाइक चालक बह गए। दोनों को ग्रामीणों ने नदी से बाहर निकाला। वहीं ऑटो रिक्शा को क्रेन की सहायता से नदी से बाहर निकाला गया। जानकारी के अनुसार ऑटो चालक सपनाराम पुत्र साकलाराम गरासिया निवासी नागपुरा बुधवार सुबह गबीर नाला पार कर रहा था, तभी नदी में आए तेज बहाव से ऑटो रिक्शा नदी में पलट गया।

वहीं बाइक सवार कुसाराम पुत्र रामराम गरासिया निवासी नागपुरा भी नदी के बहाव में आ गया। ग्रामीणों ने ऑटो चालक व बाइक सवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हालांकि, बाइक का पता नहीं चल पाया। ऑटो देर शाम तक नदी में फंसा हुआ रहा, जिसे शाम को प्रशासन ने क्रेन की मदद से बाहर निकलवाया। सूचना पर स्वरूपगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची। इधर, पिंडवाडा उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार ने लोगों से नदी के तेज बहाव में नहीं जाने की अपील की।

मंडार कस्बे समेत आसपास के गांवों में मंगलवार देर रात झमाझम बारिश हुई। यहां देर रात डेढ़ बजे से सुबह तक बारिश होती रही। इसके बाद दोपहर में फिर ये दौर शुरू हुआ। इससे पानी पानी हो गया। हालांकि अभी तक नदी नालों में पानी का बहाव नहीं हुआ है। किसानों का मानना है अब तक हुई बारिश का पानी जमीन में उतारा है। नदी से बहने वाला पानी गुजरात चला जाता है। बारिश से जावों में खड़ी फसल लहराने लगी है। इधर, मंडार, सोनेला समेत जगह-जगह मेगा हाइवे पर पानी का भराव होने से परेशानी रही।



Source: Sirohi News