रीट 2022 : परीक्षा में 6972 परीक्षार्थी सम्मिलित, 452 रहे अनुपस्थित

सिरोही. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट 2022) के दूसरे दिन रविवार को जिला मुख्यालय के 13 केन्द्रों पर दो पारियों में परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गई। सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रहे। दोनों पारियों में कुल 6972 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए। 452 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

पहली पारी में 134 व दूसरी में 318 रहे अनुपस्थित

पहली पारी में 3797 में से कुल 3663 परीक्षार्थी (96.47 प्रतिशत) परीक्षा में सम्मिलित हुए, जबकि 134 अनुपस्थित रहे। दूसरी पारी में 3627 में से कुल 3309 (91.23 प्रतिशत) परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए, जबकि 318 अनुपस्थित रहे। शहर में दिनभर परीक्षार्थियों की बदौलत खासी भीड़ रही। कमोबेश सभी परीक्षार्थी निर्धारित समय से पहले ही परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गए। वहां जांच के बाद परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया गया।

परीक्षार्थियों की आवाजाही के लिए लगी रही बसें

रोडवेज के सिरोही आगार के मुख्य प्रबंधक ओम प्रकाश पूनिया ने बताया कि परीक्षार्थियों के आवागमन के लिए रोडवेज की बसें दिनभर लगी रही। कमोबेश सभी रूट बसें चली। इस बार अधिकतर परीक्षार्थी सिरोही जिले के होने से कोई खास दिक्कत पेश नहीं आई। केन्द्रीय बस स्टैण्ड परिसर में भीड़भाड़ का आलम रहा।

निर्धारित समय के बाद नहीं दिया प्रवेश

निर्धारित समय के बाद पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया गया। अधिकतर परीक्षार्थी दौड़ते-भागते केन्द्र तक पहुंचे।

क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की कार्ययोजना पर की चर्चा
सिरोही. श्री क्षत्रिय युवक संघ के आनुषांगिक संगठन श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की कार्ययोजना के चौथे बिंदु को लेकर रविवार को सिरोही जिले में चिकित्सा के क्षेत्र में कार्यरत समाजबंधुओं की बैठक महाराव सुरताण क्षत्रिय शिक्षण संस्थान में आयोजित की गई। जिसमें चिकित्सा क्षेत्र की सरकारी योजनाओं की जानकारी सभी तक पहुंचाने एवं उसका लाभ समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पंहुचाने की योजना बनाई। सुमेरसिंह उथमण ने क्षत्रिय युवक संघ के बारे में तथा दिग्विजयसिंह कोलीवाड़ा ने श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन और प्रताप फाउंडेशन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। मूलसिंह सांगवाड़ा, हनवंतसिंह विरोली, सोहनसिंह चवरली, विक्रमसिंह जयापुरा, गोविंदसिंह भांडु, शक्तिसिंह साकदड़ा, जीवनपालसिंह सिलवनी, रविन्द्रसिंह खिरजा, नरेन्द्रसिंह कंवला, नटवरसिंह कुआड़ा, सज्जनसिंह काछोली, तेजसिंह सिलवणी आदि समाजबंधु उपस्थित रहे।

रीट 2022 : परीक्षा में 6972 परीक्षार्थी सम्मिलित, 452 रहे अनुपस्थित

Source: Sirohi News