माउंट की बारिश में सर्द होती वादियों में भाजपा भर रही है गर्मजोशी

माउंट आबू. माउंट की वादियों के खुशनुमा माहौल में भाजपा के राज्य के 200 से अधिक अगुवा एकत्रित है। जिले से राज्य की बागडौर संभाल रहे इन मुखियाओं को राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों की घुट्टी पिलाने के लिए रविवार से माउंट के ज्ञानसरोवर में प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया है। पहले दिन उदयपुर हत्या प्रकरण में राज्य सरकार के फ्लॉप रहने और केन्द्र सरकार के आत्मनिर्भरता में हिट रहने के गुर सिखाते हुए जोश भरा गया कि वे हर बूथ तक मोदी और राष्ट्रवाद के मुद्दे के साथ पहुंचकर 2023 में राजस्थान में सत्ता परिवर्तन की कमर कसें।

भाजपा के प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ सत्र में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, पार्टी के संगठक वी सतीश, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, विधानसभा प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया और उप नेता राजेंद्र राठौड़ ने सत्र लिए।

टारगेट 2023

-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, सतीश पूनिया : भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी

जनसंघ से लेकर भाजपा तक की यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। प्रशिक्षण वर्ग में जिन्होंने पार्टी के लिए विचार किया उन सभी को आज याद किया जाता है।

– नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया : संस्कृति और राष्ट्रवाद

हिमालय, नदियां,संस्कृति सहित देश की धरोहर का जिक्र करते हुए कहा कि इसे बचाना हम सबका नैतिक कर्तव्य है। कटारिया ने राष्ट्रवाद के माहौल को मोदी सरकार की उपलब्धि बताया। उन्होंने भारतीय संस्कृति का परचम विश्व में इस सरकार में लहराने की बात कहते हुए कहा कि इसको आम कार्यकर्ता तक पहुंचाकर 2023 की जीत तय करें।

– संगठक वी सतीश :हमारा विशाल परिवार

जनसंघ से लेकर अब तक सफर में भाजपा के परिवार की विशालता और देश का सबसे बड़ा दल बन। उन्होंने कहा कि भाजपा अब लोगों की सोच बन गई है और आम आदमी को अब राष्ट्रहित के लिए भाजपा ही एकमात्र पार्टी नजर आती है,इस राष्ट्रवादी सोच को आगे बढ़ाकर आम आदमी तक पहुंचे।

– उपनेता प्रतिपक्ष-राजेन्द्र राठौड़- फ्लॉप राज्य सरकार

विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए जनविरोधी नीतियां गिनाई। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के आने के बाद लगातार घोटाले व बलात्कार जैसी घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने रीट पेपर घोटाले से लेकर बढ़ते खनन माफियाओं का भी जिक्र किया। फ्लॉप राज्य सरकार को जड़ से उखाडऩे का संकल्प दोहराया।

– प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह : मोदी सरकार की दूरगामी सोच

मोदी सरकार की नीतियों और दूरगामी परिणाम को समझाते हुए प्रदेश प्रभारी अरूणसिंह ने कहा कि देश मोदी के नेतृत्व में प्रगति कर रहा है । भारत आर्थिक स्थिति में विश्व में पांचवें स्थान पर है । गरीब के लिए संसाधन जुटाए जा रहे है। हमारा लक्ष्य है भारत को स्वावलंबी भारत और आत्मनिर्भर बनाना। मोदी सरकार ने विदेशी मुद्रा को बढ़ाने, गरीब कल्याण योजना व आधार भूत विकास पर जोर दिया है।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत: देश की रक्षा को लेकर उद्बोधन दिया। बोले, सीडीएस का पद हम लेकर आए। इससे जल, वायु और थल को एकता के रूप में स्तम्भ मिला।

इस दौरान कार्यक्रम में भाजपा की वरिष्ठ नेता दिया कुमारी, प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर, सांसद देवजी पटेल, विधायक नारायणसिंह देवल, जोगेश्वर गर्ग, जगसी राम कोली, समाराम गरासिया, पूर्व विधायक ओटाराम देवासी, मदन राठौड़ व शंकर सिंह राजपुरोहित सहित पार्र्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

आज जुटेंगे कई दिग्गज नेता, कल आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
माउंटआबू. भाजपा के राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन सोमवार को सात वक्ताओं का संबोधन होगा। जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेता ओम प्रकाश माथुर, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और कैलाश चौधरी मुख्य वक्ताओं के रूप में मौजूद रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भी आने की संभावना है। भाजपा के मंडल अध्यक्ष टेकचंद भम्भाणी ने बताया कि शिविर के अंतिम दिन समापन समारोह से पूर्व दो वक्ताओं का संबोधन होगा। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पहली बार माउंट आबू आने पर तैयारियां हुई शुरूभजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के मंगलवार को पहली बार माउंट आबू प्रवास को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से उनका माउंट आबू प्रवास तय कर लिया है। वे हवाई मार्ग से उदयपुर पहुंच कर वहां से सड़क मार्ग से माउंट आबू पहुंचेंगे। जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने अभी से पिंडवाड़ा उदयपुर हाईवे स्थित मोरस टोल नाका, स्वरूपगंज टोल नाका, तलेटी तिराहे एवं आबुपर्वत टोल नाके पर स्वागत कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर ली है। साथ ही अलग-अलग स्थानों पर कार्यकर्ताओं व नेताओं को जिम्मेदारी भी सौंपी है।

सीकर और राजसमन्द सांसद को करना पड़ा इंतजार, मदन राठौड़ ने संभाली यातायात व्यवस्था
माउंट आबू .प्रशिक्षण शिविर शुरू होने के बाद ज्ञान सरोवर पहुंचे सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती का रजिस्ट्रेशन नहीं होने और पास नहीं बनने के कारण उन्हें काफी देर तक बाहर ही इंतजार करना पड़ा। हालांकि उन्होंने सीकर सांसद होने का कार्यकर्ताओं को परिचय दिया। बावजूद इसके प्रशिक्षण स्थल में प्रवेश नहीं दिया और काफी देर तक एक पेड़ के नीचे चबूतरे पर बैठ कर इंतजार करना पड़ा। उसके बाद अन्य कार्यकर्ताओं ने आनन-फानन में रजिस्ट्रेशन कार्यालय में जाकर रजिस्ट्रेशन व पास बनवाया। तब जाकर उन्हें प्रशिक्षण शिविर में प्रवेश मिला। इसी तरह राजसमन्द सांसद दिया कुमारी को भी परिचय पत्र के अभाव में एकबारगी रुकना पड़ा। फिर वे पैदल चलकर रजिस्ट्रेशन कक्ष पहुंची और परिचय पत्र लेने के बाद कैम्प स्थल में प्रवेश किया।

उधर सुमेरपुर के पूर्व विधायक मदन राठौड़ ने कार्यक्रम स्थल पर अव्यवस्थित खड़े किए वाहनों को लेकर कार्यकर्ताओं पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह पार्टी अनुशासन वाली पार्टी है। ऐसे में उन्होंने एक एक वाहन चालक को बुलाकर सारी गाड़ियां वहां से हटवाई साथ ही उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि अगर कोई गाड़ी नहीं हटा रहा है तो उस गाड़ी की हवा निकाल दो।



Source: Sirohi News