ग्रामीण सतर्क, बिना मास्क घूमने पर कर रहे पाबंद, ओड़ा में अब तक 971 लोग आए बाहर से

भरत कुमार प्रजापत…

सिरोही. जिले के रामपुरा ग्राम पंचायत के अंतर्गत नया खेड़ा में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिले की हर ग्राम पंचायत में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी प्रवासियों पर रख रहे हंै। उन्हें घर में रहने के सख्त निर्देश दिए जा रहे हंै।
ग्राम पंचायत ओड़ा में कोविड-19 महामारी को लेकर विकास अधिकारी प्रमोद दवे ने गुरुवार को बैठक लेकर कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए। नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई व नहीं मानने पर उच्चाधिकारियों को शिकायत के निर्देश दिए। ग्राम स्तरीय कोर गु्रप की ओर से पंचायत क्षेत्र में बाहर से आए प्रवासियों को होम क्वॉरंटीन में रहने व नियमों का पालन करने की अपील की। ओड़ा में अब तक 971 लोग अन्य राज्यों से प्रवेश कर चुके हैं। इसमें ओड़ा, अखापुरा, सेऊड़ा व मांडाणी गांव आते हैं।
उधर, ग्राम पंचायत की ओर से बिना मास्क घूमने वाले लोगों को पाबंद किया जा रहा है। साथ ही इन सभी को बिना काम घर से बाहर नहीं घूमने, समय-समय पर हाथ साबुन से धोने के लिए पाबंद किया। ग्राम पंचायत सरपंच भगाराम प्रजापत, ग्राम पंचायत कोर गु्रप के अध्यक्ष मनोहरसिंह चारण, राजस्व निरीक्षक भंवरसिंह देवड़ा, ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश परिहार, पटवारी रिछपालसिंह, रमेश, प्रवीण प्रजापत, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।



Source: Sirohi News