लॉकडाउन के दौरान सिरोही के ब्रह्माकुमारीज में फंसे 1600 किसान अपने घरों के लिए हुए रवाना

सिरोही.

यहां आबूरोड में 16 मार्च को ब्रह्माकुमारीज संस्थान ( Brahma Kumaris ) के शांतिवन में आयोजित राजयोग शिविर में भाग लेने आये महाराष्ट् के 16 सौ किसान महाराष्ट्र सरकार से स्वीकृति के बाद अपने अपने घरों के लिए रवाना हो गये। इन्हें तकरीबन 60 बसों के साथ छोटी-बड़ी गाड़ियों से भेजा गया।


महाराष्ट्र सरकार ने इसके लिए महाराष्ट्र के रास्ते में पड़ने वाले गुजरात तथा मध्य प्रदेश सरकार के लिए भी इसके लिए सूचित किया था। इसमें राजस्थान सरकार तथा जिला कलेक्टर सिरोही ने मुख्य भूमिका निभायी। इन सभी किसानों को सरकार की गाईड लाईन के तहत भेजा गया। जिसमें सोशल डिस्टेसिंग, सेनेटाईजेशन, मास्क तथा अन्य सभी चीजों का पूरी तरह से ध्यान रखा गया। इसके साथ ही सभी को मास्क के साथ स्क्रीनिंग भी की गयी। ताकि किसी भी प्रकार की कोई प्राब्लम ना आये।

दो हजार लोग फंस गये थे

गौरतलब है कि 16 मार्च को ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन में महराष्ट्, आन्ध प्रदेश तथा तेलंगाना के पांच हजार लोग भाग लेने आये थे उसी समय लाॅक डाउन ( Lockdown In Rajasthan ) हो गया। इसमें तीन हजार तो जाने में सफल रहे लेकिन दो हजार लोग फंस गये थे।


अलग से ट्रेन की मांग

अब 400 जने और फंसे हुए हैं। इसके अलावा इकाइयों में भी कुछ मजदूर फंसे हुए हैं। इनको घर भेजने के लिए अलग से ट्रेन की मांग की गई है।



Source: Sirohi News