दत्ताणी ग्राम पंचायत में दो साल से जीएसएस निर्माण कार्य अधूरा, अद्योषित बिजली कटौती से परेशानी

रेवदर. समीपवर्ती दत्ताणी ग्राम पंचायत के गांवों में बिजली नियमित रूप से देने को लोकल जीएसएस बनाया जा रहा है लेकिन पिछले दो साल से निर्माण कार्य अधूरा होने से लोगों को अद्योषित बिजली कटौती से परेशानी हो रही है। मलावा जीएसएस पर भी मूलभूत समस्याओं से कार्मिक परेशान हंै।
जानकारी के अनुसार हर ग्राम पंचायत स्तर पर जीएसएस का निर्माण प्रस्तावित है। इसी उद्देश्य को लेकर दत्ताणी ग्राम पंचायत पर विद्युत निगम ने निविदा के माध्यम से जीएसएस निर्माण शुरू करवा दिया।
जीएसएस पर विद्युत तार, पोल समेत अन्य कार्य तो पूर्ण हो गया है लेकिन कार्मिकों के रहने के लिए भवन व चार दीवारी नहीं होने के कारण अब तक बिजली आपूर्ति का कार्य शुरू नहीं हुआ है। मकावल जीएसएस से जोड़ कर बिजली आपूर्ति की जा रही है। एक ही जीएसएस से तीन ग्राम पंचायतों के गांवों में बिजली आपूर्ति की जा रही है। ऐसे में फॉल्ट होने पर तीनों पंचायतों में बिजली गुल रहती है।
उधर, धाण पंचायत के जीएसएस पर भवन और चार दीवारी का अभाव होने के कारण कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। चार दीवारी नहीं होने से जंगली जानवर जीएसएस में घुस जाते हैं। ऐसे में हादसा हो सकता है।

जिम्मेदार बोले…

टेंडर के अनुसार कार्य हो चुका है। चार दीवारी व आवासीय भवन का टेंडर नहीं होने से काम अटका है।
-कुलदीप शर्मा, सहायक अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम, खण्ड रेवदर



Source: Sirohi News