गुजरात से चोरी-छिपे आ रहे लोग, पुलिस भेज रही आइसोलेशन वार्ड में

मंडार. गुजरात सीमा सील होने तथा गुजरात प्रशासन की सख्ती होने के कारण यहां फोरलेन से होकर आने वाले लोगों की संख्या नगण्य हो गई है। ऐसे में लोग अब गुजरात के ग्रामीण इलाकों में खेतों से होकर मंडार में प्रवेश कर रहे हैं। वैसे गुजरात से मालवाहक वाहन चालक भी कई लोगों को बिठाकर ले जा रहे हैं। इनकी मेडिकल जांच नहीं होने पर पुलिस भी सख्त हो गई है।
नायब तहसीलदार हेमाराम ने बताया कि जेतावाड़ा निवासी हंसमुख पुत्र अजय रेबारी दिल्ली से आया था, उसे घर में रहने के लिए पाबंद किया था, लेकिन वह बाहर आता रहा। नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने सोमवार को राजेेश्वर विद्या मंदिर के आइसोलेशन वार्ड को सुपुर्द किया। मंगलवार सवेरे सोनेला निवासी अमृतराम पुत्र मेघाराम भील को भी घर में आइसोलेट किया था, लेकिन उसके भी बाहर आने के कारण आइसोलेशन वार्ड भेजा।
नियम उल्लंघन पर कार्रवाई
थाना प्रभारी छगनलाल डांगी ने बताया कि जेतावाड़ा निवासी गौतम पुत्र पन्नादास, नागजीराम पुत्र आसुराम रेबारी को घर में रहने के लिए पाबंद किया था, लेकिन वे बाहर घूम रहे थ। पुलिस अधीक्षक व जिला कलक्टर के निरीक्षण के दौरान दोनों घर पर नहीं होने के कारण तहसीलदार हेमाराम की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू की। डांगी ने बताया मंंगलवार को गुजरात के कच्चे रास्तों से घर जा रहे 20 जनों को हैड कांस्टेबल सोनाराम थाने लेकर आए।यहां जांच के बाद आइसोलेशन सेंटर भेजा गया। वहीं सोरड़ा में मामाजी बावसी के पास लोडिंग जीप में पांच युवक दो बैलों को लेकर उदयपुर जा रहे थे।एएसआई भागीरथसिंह इंदा ने बैलों को गोशाला एवं पांच जनों को आइसोलेशन वार्ड भेजा। किराणा व्यापारी कांतिलाल माली ने बताया की ग्राहकों से पैसे लेने तथा देने के लिए अलग बॉक्स रखे हैं। सावधानी बरती जा रही है। मंडार के चिकित्सा प्रभारी डॉ. दिनेशुकमार शर्मा ने बताया कि चार गांवों में करीब 700 प्रवासी आए जिनको घरों में रहने के लिए पाबंद किया है।



Source: Sirohi News