मेहनत आखिरकार रंग लाई….शाला दर्पण पर जानकारी फीड करने में सिरोही टॉप टेन में

सिरोही. शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मेहनत आखिरकार रंग लाई। विभाग की ओर से मंगलवार को शाला दर्पण की रैंकिंग आने पर सिरोही प्रदेश में टॉप टेन में आ गया। नवम्बर में सिरोही प्रदेश में 22वें नम्बर पर था। इसके बाद में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी देवी ने सभी सीबीईओ को स्थिति सुधारने के आदेश दिए। इसी को लेकर एक जनवरी को सिरोही, पिण्डवाड़ा, आबूरोड, रेवदर व शिवगंज में ब्लॉक वाइज प्रभारी नियुक्त कर पीईईओ से हाथों-हाथ शाला दर्पण पर जानकारी फीड करवाई। लक्ष्मी देवी ने बताया कि दिसम्बर की रंैकिंग में सिरोही दसवें स्थान पर है।

नया सानवाड़ा स्कूल का निरीक्षण
नया सानवाड़ा. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का मंगलवार को समग्र शिक्षा अभियान की मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी देवी ने निरीक्षण कर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने एसआइक्यूई के तहत निरीक्षण कर विद्यार्थियों को सम्बलन प्रदान किया। बच्चों से सवाल जवाब किए। बच्चों को घर जाकर भी पढ़ाई के बारे में जानकारी दी। कक्षा में कॉपी भी देखीं।
सहायक निदेशक मूलशंकर मेघवाल ने बोर्ड परीक्षा के बारे में जानकारी दी। प्रधानाचार्य मुकेशकुमार शर्मा ने स्कूल की गतिविधियों के बारे में बताया। इस मौके पर व्याख्याता जगदीश शर्मा, खुशीराम मीणा, नथाराम परमार, भंवरसिंह राणावत, शारीरिक शिक्षक प्रतापराम उपस्थित थे। इसी प्रकार सीडीईओ लक्ष्मी देवी ने पिण्डवाड़ा के बीआरसी भवन में संचालित दो दिवसीय मेंटोर टीचर प्रशिक्षण का भी निरीक्षण किया। शिविर में मेंटोर शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण के उद्देश्य व आवश्यकता के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर सीबीईओ भंवरलाल पुरोहित आदि उपस्थित थे।

प्रशिक्षण का समापन
सिरोही. राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरोही में मेन्टोर टीचर व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय शिविर मंगलवार को सम्पन्न हुआ। इसमें सीबीईओ भबूतमल मेघवाल, एसीबीईओ आनंदराज आर्य, प्रधानाचार्य हीरा खत्री का आथित्य रहा। समापन समारोह में आरपी सुनील गुप्ता, केआरपी शिक्षा विभाग व महिला एवं बाल विकास विभाग से निशा पुरोहित, अंजलि बाफना, मंजुला खत्री, उत्तमसिंह मौजूद थे। सह शिविर प्रभारी गोपालसिंह राव, पूजा पेमावत, नारायणसिंह देवड़ा, सुरेन्द्रसिंह, दलपतसिंह, संतोष कंवर, भारती डाबी, अलका कोटेसा ने अनुभव साझा किए।



Source: Sirohi News