VIDEO: निलंबित जमादार ने एडीएम को बताई व्यथा, मांगी इच्छा मृत्यु

 

सिरोही. माउंट आबू पालिका के निलंबित जमादार ने दो पालिका कर्मियों पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर (एडीएम) को ज्ञापन देकर इच्छा मृत्यु की स्वीकृति मांगी है। तरुण कुमार ने ज्ञापन में बताया कि २८ जून को पालिका में मारपीट का मामला हुआ था। इस पर आयुक्त ने ३० जून को तरुण कुमार, जगदीश कल्याणा, बाबूलाल एवं अनिल को निलंबित किया था। इसके बाद चारों का मुख्यालय उदयपुर किया गया। इसके बाद सभी ने उदयपुर में ड्यूटी भी ज्वाइन की। इसके बाद २२ अगस्त २०१९ को डीएलबी से आदेश आया, जिसमें कर्मचारियों को बहाल करने का निर्देश दिया गया।इसके बाद पालिका के आयुक्त डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने सात कर्मचारियों को तो बहाल कर दिया जबकि उसे नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राजकिशोर शर्मा एवं महेन्द्र बंजारा मारपीट में शामिल थे, उस समय से दोनों अधिकारियों को गुमराह कर रहे हंै। तरुण ने बताया कि बहाल नहीं करने के कारण घर की स्थिति दयनीय है। बच्चों की फीस जमा करने में परेशानी हो रही है। करीब दो वर्षों से निलंबन होने के कारण परेशान हो गया हूं। इसलिए इच्छा मृत्यु की स्वीकृति दी जाए।

एक दिन पहले मेडिकल रिपोर्ट

तरुण कुमार ने आरोप लगाया कि पालिका की ओर से झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। एफआईआर २८ को दर्ज की गई थी, लेकिन मेडिकल २७ तारीख को हुआ था। ऐसे में सरकारी दस्तावेज तक झूठे तैयार किए हैं।

चार बार ऑर्डर आए

तरुण कुमार की पत्नी द्रोपदी ने बताया कि वेतन नहीं मिल रहा है। जयपुर से चार बार ऑर्डर आने के बाद भी बहाल नहीं किया जा रहा है। घर की स्थित खराब हो रही है।

Source: Sirohi News