सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी कार, पकड़ में आया चोर गिरोह

सिरोही/ पोसालिया. पालड़ी एम पुलिस ने मोबाइल टावरों पर लगे लाखों रुपए की कीमत के उपकरण चुराने वाली गैंग का पर्दाफाश कर मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

मोबाइल टावरों पर लगे लाखों रुपए के कीमती उपकरण चुराने वाले मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को पालड़ी एम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के महंगी प्लेट चुराकर दिल्ली में बेचने और वहां दूसरी कंपनी की मोहर लगाकर विदेश में बेचे जाने की जानकारी सामने आ रही है।

सहायक उप निरीक्षक मोहनदास ने बताया कि जाखोड़ा पुलिस थाना सुमेरपुर हाल आदर्श नगर सिरोही निवासी महावीर सिंह पुत्र हनुमान सिंह ने रिपोर्ट देकर बताया कि वह निसा सिक्योरिटी कंपनी में सुपरवाइजर पद पर कार्यरत है। कंपनी इंडस टावर कंपनी की सुरक्षा का काम देखती है। इंडस कंपनी के टावर वागसीन, वेराविलपुर में लगे हुए हैं, जिन पर तरुण मीणा टेक्नीशियन का काम देखता है। 3 मार्च की सुबह एफएम भगवान सिंह का फोन आया कि साइट डाउन आ रही है। तरुण पहले वागसीन और बाद में वेराविलपुर गया, उसने देखा कि दोनों टावर पर लगे उपकरण चोरी हो चुके थे।

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी कार

चोरी की जानकारी मिलने पर प्रवीण सिंह, मनजीत सिंह व जितेंद्र सिंह ने जानकारी ली, तो पता चला कि 11 मार्च को और भी टावरों से उपकरण चोरी होने व सिरोही के आसपास भी घटना हुई है। टावरों के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो एक संदिग्ध कार दिखाई दी। उस गाड़ी में बैठे व्यक्ति के ही चोरी करने की पूर्ण संभावना है। थानाधिकारी ने मामला दर्ज कर इस मामले की जांच एएसआई मोहन सिंह को सौंपी। पुलिस ने गांव के कैमरे को खंगालना शुरू किया तो कार के नम्बरों का पता चला।

कार नंबर से चालक तक पहुंची पुलिस, दो आरोपी गिरफ्तार

कार के नंबर के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो कार चालक ने पुलिस को बताया कि उसके पास एक व्यक्ति आया था और कहा था कि उसको टावरों की जांच करने के लिए एक कार की आवश्यकता है, जिसका किराया वह देगा। कार ड्राइवर से पूछताछ के बाद पुलिस ओडवाडिया, निकुंभ चित्तौड़गढ़ निवासी ओमपुरी (36) साल पुत्र शंभू पुरी गोस्वामी को पकड़ कर पालड़ी एम थाने लाकर पूछताछ शुरू की, तो उसने बताया कि उसने दो लोगों को साथ लेकर टावरों पर लगी आरआरयू प्लेटों की चोरी की है। इस मामले में पुलिस ने ओमपुरी गोस्वामी के साथ ही रामपुरा सिरोही निवासी मीठालाल (45) पुत्र दला माली को भी गिरफ्तार कर कार को जब्त कर ली।



Source: Sirohi News