जिला कलक्टर व एसपी देर रात पहुंचे गुजरात बॉर्डर, औचक निरीक्षण कर कार्मिकों को दी हिदायत

Assembly Elections 2023 ??िरोही। विधानसभा चुनाव में जिले में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भंवरलाल व पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी ने शुक्रवार को सुबह से देर रात तक जिले की पिण्डवा़ड़ा व रेवदर विधानसभा क्षेत्र में औचक निरीक्षण कर चुनावी तैयारियों और कानून व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिला कलक्टर डॉ भंवर लाल ने रेवदर तहसील में कानून व्यवस्था परखी, इसके बाद भटाना व मेथीपुरा में स्थापित चेकपोस्ट का किया निरीक्षण किया। साथ ही मंडार में गूंदरी चेकपोस्ट पर चल रही नाकाबंदी को भी जांचा। उन्होंने आचार संहिता की पालना कराने, चुनाव के दौरान सघन जांच और विशेष निगरानी के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने चुनाव में लगे सभी अधिकारियों को किसी भी स्थिति में कोताही नहीं बरतने की सख्त हिदायत दी। इस दौरान मंडार थानाधिकारी हरिसिंह सहित कई पुलिस अधिकारी व अन्य अधिकारी मौजूद थे। जिला कलक्टर ने पिंडवाडा में एफएसटी टीम, आबूरोड में मावल चेकपोस्ट पर चल रही नाकाबंदी, सांतपुर में भी बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा।

एसपी ने निगरानी के दिए निर्देश
इधर, पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी ने भी शुक्रवार को पालड़ी एम, शिवगंज सहित क्षेत्र में निरीक्षण कर कानून व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसपी ने औचक निरीक्षण कर डीएसपी व थानाधिकारियों को आचार संहिता की पालना कराने, संदिग्धों पर कार्रवाई करने और नियमित रूप से वाहनों की सघन जांच के सख्त निर्देश दिए। इधर, जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में जिले में एफएसटी टीमें भी लगातार कार्रवाई कर रही है। एसपी ने गुजरात बॉर्डर पर भी कड़ी निगरानी के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने लिया मावल बॉर्डर का जायजा, दिए निर्देश
आबूरोड. विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भंवरलाल ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव को लेकर मावल-वासडा गुजरात बॉर्डर का औचक निरीक्षण कर रीको थानाधिकारी सुरेश चौधरी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गुजरात अमीरगढ बॉर्डर पर गुजरात पुलिस के अधिकारियों से भी चर्चा कर आवश्यक जानकारी लेकर संयुक्त रूप से सघन निरीक्षण को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने संवेदनशील मतदान केन्द्र राजकीय उच्च माध्यामिक विद्यालय सांतपुर का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं की जांच कर उपस्थित बीएलओ को दिशा-निर्देश दिए। बीएलओ से आवश्यक जानकारी लेकर कलक्टर ने बूथों के नाम अंकित करवाने को लेकर निर्देश दिए। साथ ही होम वोटर, पीडब्ल्यूडी वोटर्स व व्हील चेयर की उपलब्धता को लेकर निर्देश दिए। साथ ही स्वीप गतिविधि करवाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी वीरमाराम, विकास अधिकारी नवलाराम, थानाधिकारी रीको सुरेश चौधरी आदि उपस्थित थे।



Source: Sirohi News