गुजरात बॉर्डर पर सक्रिय हुई राजस्थान पुलिस, शराब तस्कारों पर कार्रवाई

Action of Rajasthan Police on Gujarat borderसिरोही। गुजरात बॉर्डर पर शराब तस्करी के खिलाफ आखिरकार राजस्थान पुलिस सक्रिय हो गई है। सिरोही जिले की मंडार पुलिस की शिथिलता से शराब तस्करों के सक्रिय होने को लेकर राजस्थान पत्रिका में लगातार खबरें प्रकाशित करने के बाद हरकत में आई थाना पुलिस ने सख्ती बरतते हुए शनिवार सुबह टोल नाके पर बड़ी कारवाई को अंजाम दिया।

पुलिस ने तडक़े रेवदर की ओर से आ रहे गुजरात पासिंग मिनी ट्रक में भरे पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के 192 कर्टन बरामद कर चालक को गिरफ्तार किया है। ट्रक में ऊपर की तरफ कुरकुरे, ममरे व नमकीन के कर्टन भरे हुए थे। पुलिस के मुताबिक ट्रक शुक्रवार को सांचौर क्षेत्र से भरकर आया था और रात्रि रेवदर क्षेत्र में एक पम्प पर विश्राम के बाद मंडार टोल होकर गुजरात जा रहा था। इसी दौरान शनिवार तडक़े मंडार पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान पकड़ लिया।

उल्लेखनीय है कि गुजरात पुलिस के लगातार कार्रवाई करने और राजस्थान की मंडार पुलिस की निष्कि्रयता को लेकर पत्रिका में समाचार प्रकाशित करने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक सिरोही ज्येष्ठा मैत्रेयी ने शुक्रवार रात्रि में मंडार थाना पहुंच कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में मंडार टोल नाके पर थाना प्रभारी भंवर लाल की अगुआई में पुलिस ने नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान शनिवार तडक़े गुजरात पासिंग मिनी ट्रक तिरपाल से ढका आया। टीम के सोनाराम, श्रवण सिंह, जुठाराम, नेनाराम, चुनाराम, मानाराम व रोहिताश ने ट्रक को रोककर जांच की तो तिरपाल के नीचे कुरकुरे, ममरे तथा नमकीन के कर्टन भरे मिले। उनको हटाने पर नीचे पंजाब निर्मित शराब का जखीरा मिला। पुलिस ने ट्रक से शराब के 192 कर्टन यानी 2304 बोतलें बरामद कर बाड़मेर के बाखासर जाटों का बेरा निवासी प्रकाश सिंह पुत्र रतन लाल जाट को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में चालक ने सांचौर क्षेत्र से भरकर गुजरात की तरफ जाना बताया।

फोटो – मंडार. पत्रिका में प्रकाशित खबर।



Source: Sirohi News