बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को देखने के लिए उमड़े भक्त

Dhirendra Krishna Shastri of Bageshwar Dhamसिरोही/आबूरोड. अपने बयानों व जनता दरबार लगाने को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले मध्यप्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को देखने के लिए भारी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ी पड़ी। दरअसरल बागेश्वर धाम के पीठाधीश पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रविवार को गुजरात के शक्तिपीठ अम्बाजी मंदिर पहुंचे थे।

यहां उन्हें देखने के लिए भारी संख्या में भक्तों की भीड़ जुट गई। पुख्ता सुरक्षा इंतजाम के बीच पं. शास्त्री ने मंदिर के गर्भगृह में विशेष पूजा-अर्चना कर आरती में भाग लिया। दस दिवसीय गुजरात प्रवास पर पहुंचे बागेश्वर धाम के पीठाधीश पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अहमदाबाद से दांता हेलीपेड पहुंचे। यहां से अम्बाजी मंदिर पहुंचकर मां अम्बा के समक्ष शीश झुकाया। इस दौरान पं. शास्त्री का स्वागत करने के लिए भारी संख्या में लोग मंदिर पहुंचे। मंदिर में दर्शन कर गणपति मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद मां अम्बा को ध्वजा चढ़ाई।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के बागेश्वर धाम के पीठाधीश कथावाचक पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों चर्चा में है। उनकी ओर से बागेश्वर धाम में जनता दरबार लगाया जाता है। जहां भक्तों की भीड़ जुटती है। वे वहां भविष्य बताने को लेकर भी वे अक्सर चर्चा में रहते हैं। यहां तक कि राजनेताओं में भी उनका क्रेज है।

45 सदस्यों का दल चारधाम की यात्रा के लिए रवाना
आबूरोड. शहर के 45 सदस्यों का दल चार धाम की यात्रा के लिए रवाना हुआ। शहरवासियों ने सभी सदस्यों का अभिनंदन कर रवाना किया। दल के सदस्य शहर के अम्बाजी मंदिर पर महाआरती के बाद भगवान राम के जयकारों के साथ मानपुर तिराहे से रवाना हुए। 15 दिनों तक चलने वाली इस पवित्र यात्रा में भक्त चारों धाम की यात्रा कर क्षेत्र की खुशहाली के लिए कामना करेंगे। यात्रा में अरूण कुमार, प्रकाश सैन, कन्नु प्रजापति, मनरूप कुमार, मुबाराम आदि मौजूद थे।



Source: Sirohi News