जिंदगीभर लड़ी जमीन की जंग, जीतते ही स्कूल को कर दी दान

अनादरा. समीपवर्ती उड़वारिया ग्राम पंचायत के बुराड़ी खेड़ा गावं मे पिछले 40 साल से चल रहे विद्यालय का जमीन विवाद सरपंच, पटवारी व ग्रामीणों के सहयोग से सुलझा। कई वर्षों से विवाद के कारण विद्यालय के विकास में रूकावट आ रही है, जिसका अब समाधान हुआ है, जिसमें 2 बीघा विद्यालय व 5 बिस्वा जमीन होली चौक के लिय दान की गई।

जानकारी के अनुसार सालों पहले बना विद्यालय का भवन टीलाराम देवासी की खातेदारी भूमि में प्रदर्शित होने के कारण विवाद चल रहा था। यह विवाद सुलझाने के लिए कई बार प्रशासन व समाज के लोगों से मिलकर समाधान की कोशिश की गई परन्तु समस्या जस की तस बनी रही। इस विवाद को देखते हुए उड़वारिया सरपंच जेताराम चौधरी ने ग्रामीणों की सहायता से परिवार के लोगों से चर्चा की, जिसके परिणाम स्वरूप समझाइश के बाद परिवार के सहयोग से यह भूमि दान की गई।

यह भी पढ़ें : चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत ने 5 लाख बच्चों को दिया मुफ्त शिक्षा का तोहफा

परिवार ने भूमि दान की
गांव के ईडु देवासी परिवार ने 2 बीघा भूमि विद्यालय को व 5 बिस्वा भूमि गांव के होली चौक के लिए दान की। जिसमें बुराड़ी खेड़ा निवासी लादाराम, उमाराम, मोतीराम पुत्र टीलाराम का सहयोग रहा। इस पर ग्रामीणों ने देवासी परिवार का आभर प्रकट किया। इस मौके पर पटवारी रवेचीदान चारण, शैलेष चौधरी, रूपाराम देवासी, कशनाराम, भगवानाराम, केवाराम, पीथाराम, नारायणलाल, दलाराम देवासी समेत ग्रामीण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : मौत के बाद भी पति-पत्नी उठा रहे सरकारी योजनाओं का लाभ, हर किसी को हैरान कर रही ये खबर



Source: Sirohi News