सिरोही के स्थापना दिवस पर 21 से 23 अप्रेल तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम, दिग्गज कलाकार देंगे प्रस्तुति

Legendary artists will perform on the foundation day of Sirohiसिरोही. जिला मुख्यालय सिरोही शहर के स्थापना दिवस पर इस बार 21 से 23 अप्रेल तक आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में दिग्गज कलाकार प्रस्तुति देंगे। इस दौरान सुप्रसिद्ध कवि डाॅ कुमार विश्वास काव्य पाठ कर शहरवासियों को गुदगुदाएंगे। साथ ही लोकनृत्य, शास्त्रीय गीत, नृत्य, रन फॉर सिरोही, खेलकूद प्रतियोगिताएं व मिस्टर एण्ड मिसेज सरीखे कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। सिरोही स्थापना दिवस के भव्य आयोजन की तैयारियों को लेकर जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक कलक्ट्री सभागार में हुई। इस दौरान तैयारियों पर मंथन किया गया।

जिला कलक्टर ने समारोह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर विस्तृत चर्चा कर समारोह के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए समस्त अधिकारियों को पूर्ण जिम्मेदारी से कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि कार्यक्रम में जनसहभागिता सुनिश्चित करने के लिए कार्यक्रम का सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। उन्होंने कहा कि नगर परिषद सिरोही के आयुक्त स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं आमजन को भाग लेने के लिए प्रेरित करें। यह कार्यक्रम सिरोही के आमजन के लिए है, जिसमें अधिक से अधिक सहभागिता हो और प्रवासी नागरिकों को भी अधिकाधिक संख्या में जोड़ा जाए।

पूजा व दीपदान से कार्यक्रमों का होगा आगाज

जिला कलक्टर ने कहा कि 21 अप्रेल को शीशाजी मंदिर में पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जाएगा। पूजा अर्चना के पश्चात् दीपदान कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान सिरोही के इतिहास की जानकारी, सांस्कृतिक कार्यक्रम में शास्त्रीय गीत व नृत्य, बाल कलाकारों की ओर से लोग गीत प्रस्तुत किए जाएंगे।

22 अप्रेल को स्वागत राठौड देंगे बॉलीवुड संगीत की प्रस्तुति

इसके बाद 22 अप्रेल को प्रात: अहिंसा सर्किल से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें विभिन्न कलाकारों की ओर से अलग-अलग ग्रुप में कार्यक्रम प्रदर्शित किए जाएंगे। इसमें विशेष तौर पर महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चहित की जाएगी। प्रात: 10 बजे से विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं एवं कार्यक्रम अरविंद पेवेलियन में आयोजित किए जाएंगे। शाम को डेजर्ट सिंफनी, लोक गीत व नृत्य कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही सिरोही के गायक कलाकार स्वागत राठौड बॉलीवुड संगीत की प्रस्तुति देंगे। स्थानीय चयनित प्रतिभाओं की ओर से भी प्रस्तुति दी जाएगी।

23 को कुमार विश्वास करेंगे काव्य पाठ

23 अप्रेल को दिन में रन फॉर सिरोही, आकर्षक प्रस्तुतियां, खेलकूद प्रतियोगिता एवं सांयकाल में मिस्टर एवं मिसेज सिरोही कार्यक्रम होंगे। इस मौके पर सुप्रसिद्ध कवि डाॅ कुमार विश्वास का काव्य पाठ भी आकर्षण का केन्द्र रहेगा।

सभी वर्ग का लेंगे सहयोग, देंगे जिम्मेदारी

सिरोही महोत्सव को लेकर शहर के सभी सामाजिक संगठन, व्यापारी संगठनों, राजनीतिक संगठनों, युवाओं, छात्र संगठनों और तमाम शहरवासियों को शामिल कर अभी से उन्हें जिम्मेदारी देकर उन्हें शामिल किया जाएगा। ताकि समारोह पिछली बार से अधिक भव्य हो सके। सीईओ जिला परिषद डॉ. टी शुभमंगला कार्यक्रम की नोड़ल अधिकारी होंगी।



Source: Sirohi News