हिल स्टेशन माउंट आबू में बढ़ने लगी सर्दी, न्यूनतम तापमान पहुंचा 5 डिग्री

Winter started increasing in hill station Mount Abuमाउंट आबू. प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में अब धीरे-धीरे सर्दी ने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। लगातार दो दिन न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने के बाद सोमवार को अचानक 1 डिग्री सेल्सियस कम होने के साथ पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं अधिकतम तापमान में भी 0.5 की गिरावट के साथ 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

सर्दी के तीखे तेवर के बीच सोमवार को माउंट आबू के नक्की लेक, सनसेट पॉइंट, गुरुशिखर, देलवाड़ा, अचलगढ़ सहित कई पर्यटन स्थलों पर भी पर्यटकों की भीड़ देखने को मिली। उधर अल सुबह बादल नीचे उतरने व कोहरा छाए रहने से भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा। सर्दी के चलते सुबह -शाम को चाय की थडि़यों पर भी भीड़ देखने को मिली। कई जगह लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा भी लिया। साथ ही सुहानी धूप के बीच पर्यटकों ने नक्की झील पर नौकायन का भी जमकर लुत्फ उठाया।

लोगों ने लिया अलाव का सहारा

हिल स्टेशन माउंट आबू में लगातार बढ़ रही सर्दी के बीच कई स्थानों पर लोगों ने अलाव का सहारा लिया। वहीं, पर्यटक व आमजन दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। उधर, बढ़ती सर्दी के बीच स्कूली बच्चे व लोगों को भी अलावा का सहारा लेना पड़ रहा है। लगातार बढ़ती सर्दी के बीच नेपाली मार्केट सहित कई स्थानों पर ऊनी वस्त्रों की खरीदारी जोरों पर हो रही है। दिनभर ऊनी वस्त्रों की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ देखने को मिली। होटलों व लोगों के घरों में दिन में भी हीटर चलाने पड़े।

धोखाधड़ी से बचने के लिए पासवर्ड, ओटीपी व सीवीवी किसी से शेयर नहीं करें

सिरोही. भारतीय स्टेट बैंक शाखा में लोकपाल कार्यालय जयपुर द्वारा ग्राहक अधिकार और सुरक्षित बैंकिंग प्रथा पर राष्ट्रव्यापी गहन जागरूकता कार्यक्रम 2022 के अन्तर्गत रेवदर में शिविर आयोजित किया गया। जिला मार्गदर्शी बैंक अधिकारी उम्मेद राम मीणा ने शिकायत निवारण के बारे में ग्राहकों को सम्पूर्ण जानकारी दी।

भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक मुकेश गुर्जर ने ग्राहक अधिकार और सुरक्षित बैंकिंग सेवाओं के बारे में लोगों को अवगत करवाया। वित्तीय साक्षरता सलाहकार गोपाल सिंह राठौड़ ने भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रव्यापी गहन जागरूकता कार्यक्रम के बारे में लोगों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डिजिटल बैंकिंग, मोबाइल बैंकिग, इन्टरनेट बैंकिंग में धोखाधड़ी से बचने के लिए पासवर्ड, ओटीपी व सीवीवी किसी के साथ शेयर नहीं करने की सलाह दी।


{$inline_image}
Source: Sirohi News