राजस्थान में यहां विवि गार्ड की सजगता से लुटेरे सडक पर छोड भागे नोटों से भरी एटीएम मशीन

Attempt to robbery IDBI Bank ATM machine in Rajasthanसिरोही जिले के रोहिड़ा थाना क्षेत्र में देर रात करीब एक बजे आए 8 नकाबपोश बदमाशों ने भुजेला नेशनल हाइवे पर माधव यूनिवर्सिटी के बाहर लगे आईडीबीआई बैंक के चौकीदार को बंधक बनाकर रुपए से भरे एटीएम को उखाड़ लिया, लेकिन पास में स्थित माधव यूनिवर्सिटी के चौकीदार की सजगता से लुटेरे एटीएम को सड़क पर छोड़कर मौके से भाग छूटे। यूनिवर्सिटी के चौकीदार की सजगता से एटीएम में भरे करीब 8 से 9 लाख की नकदी सुरिक्षत बच गई।

शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग व गश्त कर रही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने जिलेभर में चारों तरफ नाकाबंदी कर लुटेरों की तलाश की, मगर सोमवार देर शाम तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस के मुताबिक लुटेरे करीब 7 से 8 थे और सफेद रंग के वाहन में सवार होकर आए थे।

जानकारी के अनुसार रविवार देर रात करीब एक बजे वाहन लेकर आए आठ नकाबपोश लुटेरों ने माधव यूनिवर्सिटी के बाहर लगे आईडीबीआई बैंक के एटीएम को लोहे की छड़ व अन्य औजारों से एटीएम को जमीन से उखाड़ लिया। इस दौरान चार बदमाश एटीएम के बाहर खड़े रहे व चार बदमाशों ने एटीएम के अंदर घुसकर पहले सीसीटीवी के वायर काटे और फिर केमिकल छिड़क दिया, ताकि कैमरे में कुछ नजर नहीं आए। इसके बाद लुटेरों ने लोहे की छड़ व अन्य औजारों से एटीएम को जमीन से उखाड़कर बाहर सड़क तक ले गए। इसी दौरान यूनिवर्सिटी के चौकीदार के शोर मचाने व सायरन बजने से लुटेरे एटीएम को सडक़ पर ही छोड कर मौके से फरार हो गए।

एसपी ने किया मौका मुआयना
इधर, घटना की सूचना पर रोहिड़ा थाना प्रभारी देवाराम मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिरोही ममता गुप्ता भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी लेकर जिलेभर में चारों ओर नाकाबंदी कर लुटेरों की तलाश शुरू कराई, लेकिन लुटेरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

बदमाशों ने 25 मिनट में उखाड़ा एटीएम, 20 फीट दूर तक ले गए

एटीएम बूथ यूनिवर्सिटी के पास है। यूनिवर्सिटी के गार्ड ने बताया कि बदमाश रात को करीब एक बजे सफेद रंग के वाहन में सवार होकर आए थे। इसके बाद 25 मिनट में ही एटीएम को उखाड़कर ले जाने लगे। चौकीदार को शक होने पर उसने शोर मचाया, जिससे आसपास के लोग एकत्रित हो गए। शोर व सायरन की आवाज सुनकर लुटेरे एटीएम को सड़क पर छोड़कर मौके से फरार हो गए। घटना के दौरान चार बदमाश बाहर खड़े रहे व चार बदमाश एटीएम के अंदर घुसे थे। बदमाशों ने नकाब पहन रखा था। पकड़े जाने के डर से लुटेरे मौके से भाग गए।

चौकीदार को बंधक बनाकर दिया घटना को अंजाम
लुटेरों ने एटीएम के अंदर घुसते ही वहां मौजूद चौकीदार बहादुरसिंह के रस्सी से हाथ बांधकर चेहरे को ढंक दिया। इसके बाद सीसीब्टीवी के वायर काटकर घटना को अंजाम दिया। चौकीदार ने बताया कि चारों जनों के अंदर आते समय उसे लगा कि पैसे निकालने आए है, लेकिन उन्होंने आते ही उसे धमकाकर बंधक बनाकर पास में पटक दिया और उसका मोबाइल भी छीनकर बंद कर दिया।

चौकीदार की सजगता से बचा एटीएम

एटीएम उखाड़ने के बाद उसको सडक़ पर ले आए, लेकिन यूनिवर्सिटी चौकीदार की सजगता से एटीएम की राशि लूटने से बच गई। माधव यूनिवर्सिटी के बाहर मौजूद चौकीदार ने एटीएम के बाहर लुटेरों की हलचल देखकर उसने सिटी व सायरन बजाया। जिससे आसपास के लोग जाग गए। लोगों के जागने पर बदमाश एटीएम को सडक़ पर छोड़ कर फरार हो गए।

थाने में रखी एटीएम मशीन
घटना के बाद एटीएम मशीन को पुलिस सड़क से उठाकर थाने ले गई। पुलिस ने बताया कि बैंक अधिकारी के आने के बाद ही पता चल सकेगा कि एटीएम के कितनी राशि थी। हालांकि एटीएम में 8 से 9 लाख डालना बताया जा रहा है, लेकिन जांच के बाद ही पुख्ता जानकारी मिल सकेगी।



Source: Sirohi News