सवारियों से भरी जीप पलटी, 6 यात्री हुए घायल, मची अफरा तफरी

Road accident in sirohiसरूपगंज. सरूपगंज से रोहिडा जाने वाले मार्ग पर रविवार को मजदूरी के लिए आ रहे मजदूरों की जीप अचानक पलट गई, जीप में सवार 6 जने घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार सरूपगंज रोहिडा रोड पर रविवार को क्षेत्र के अलग-अलग गांव से मजदूरी करने आ रहे मजदूरों से भरी जीप अचानक सरूपगंज रोहिडा मार्ग पर पलट गई। सभी घायलों को उपचार के लिए सरूपगंज अस्पताल लाया गया, जहां घायल मुन्नाराम पुत्र नानाराम भील, गुलाबचंद पुत्र गेनमल, थावियाराम पुत्र नारायण, मीठालाल पुत्र धर्माराम, नारायण पुत्र ओटाराम कुम्हार व रावाराम घायल हुए। घायलाें को अस्पताल पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को आबूरोड रैफर किया गया ।

हादसों का मुख्य कारण ओवरलोड सवारियां, परिवहन विभाग की अनदेखी

जानकारी के मुताबिक जीप में क्षमता से अधिक सवारियां भरी जाती है, जो हादसे का मुख्य कारण है। जबकि इस ओर परिवहन विभाग का ध्यान नहीं है। स्वरूपगंज से आदिवासी इलाकों में चलने वाले सवारी वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां भरी होती है। चालक ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए क्षमता से अधिक सवारियां भर लेते है।

कई बार तो जीप के ऊपर और आगे बोनट पर भी सवारियों को बिठा लेते हैं। ऐसे में इन ओवरलोड वाहनों से यात्रियों की जान जोखिम में रहती है। इसके बावजूद विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने आंख मूंद रखी है।

सुरक्षाकर्मियों पर बार-बार पथराव कर चोरी की घटनाएं, थाने में मामला दर्ज
आबूरोड. सदर थाने में किवरली एलएंडटी के डब्ल्यूडीएफसी कार्यालय किवरली मोरथला में अज्ञात चोरों के बार-बार रात्रि में पथराव कर सामान चोरी करने का मामला दर्ज करवाया है। कार्यालय में कार्यरत सुरक्षाकर्मी राजाराम पुत्र गोविंद मेघवाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि गत 8-10 दिनों से लगातार रात्रि में 20-25 अज्ञात बदमाश लाठी, पत्थर आदि हथियारों से लैस होकर आते हैं और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव करते हैं। जिससे जान बचाने के लिए खेत की तरफ भागना पड़ता है। जिसका चोर फायदा उठाकर सामान चोरी कर भाग जाते हैं। इन 8-10 दिनों में चोरों ने कार्यालय से काफी सामान चोरी किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



Source: Sirohi News