कांग्रेस पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता में लगाए गंभीर आरोप: बोले-कांग्रेस का भाग्य निर्दलीय लिख रहे, रुपयों के दम पर बांटे टिकट

सिरोही. जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव से पहले ही कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बगावत के सुर तेज हो गए हैं। पार्टी के लिए दिनरात काम करने वाले कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिलने से नाराज कांग्रेस के तीन बार जिला परिषद सदस्य रहे पुखराज गहलोत, कांग्रेस निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष कुलदीपसिंह देवड़ा, पूर्व पीसीसी सचिव इंद्रसिंह देवड़ा,निवर्तमान जिला कांग्रेस महामंंत्री राकेश रेबारी, निवर्तमान जिला संगठन महामंत्री जैसाराम मेघवाल सहित अन्य पदाधिकारियों ने बुधवार को पत्रकारवार्ता में कुछ नेताओं पर रुपए लेकर टिकट बांटने के गंभीर आरोप लगाए हैं। पदाधिकारियों ने कहा कि चुनाव में टिकट बंटवारे में खुलकर भ्रष्टाचार किया है तथा पार्टी को ऐसे भ्रष्ट व्यक्ति को पार्टी से कम से कम छह वर्ष के लिए निष्काषित करना चाहिए। हालांकि कांग्रेस के नेताओं ने ये भी स्पष्ट किया है कि उनका विरोध पार्टी से नहीं है बल्कि कार्यकर्ताओं को दरकिनारकर पैसों के दम पर जिस तरीके से टिकट बंटे है उसका वे विरोध करते हैं।

पैसों का खेल राजसमंद में खेला गया

ेकांग्रेस से तीन बार जिला परिषद सदस्य रहे और निवर्तमान कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष पुखराज गहलोत ने आरोप लगाया कि जोधपुर संभाग प्रभारी रामलाल जाट ने सांठगांठ कर पैसे लेकर जिला परिषद और पंचायत समिति के टिकट वितरण किए हैं। गहलोत ने आरोप लगाया कि पैसे लेने का सारा खेल राजसमंद में खेला गया। उन्होंने प्रदेश संगठन से रामलाल जाट का लाइडिटेक्टर टेस्ट करवाने की मांग कर डाली।

पार्टी की विरुद्ध काम करने वालों को टिकट

कांग्रेस के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह ने आरोप लगाया कि जिन्होंने ने चुनावों में कांग्रेस के खिलाफ काम किया उनको टिकट दिया गया है। जिससे कांग्रेस कार्यकर्र्ताओं का हौसला पस्त हुआ। उन्होंने कहा पूरे मामले पर आलाकमान को हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि कांग्रेस का कार्यकर्र्ता अपनी पीड़ा उनको बता सके। कुलदीप सिंह ने कहा कि जिला परिषद के टिकट वितरण में राज्यसभा सांसद की सिफारिशों को भी नजर अंदाज किया गया। आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी का भाग्य एक निर्दलीय विधायक द्वारा लिखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम हर परिस्थिति में पार्टी के साथ रहे। यदि हम आज पार्टी के साथ नहीं होकर निर्दलीय विधायक के साथ होते हो हमें भी पार्टी का टिकट मिल गया होता।

निर्दलीय विधायक के इर्द-गिर्द जिला कांग्रेस

कांग्रेस के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा की पार्टी प्रत्याक्षियों की सूची का लिफाफा (सिंबल का) जमा करवाने पार्टी के पदाधिकारियों को आना होता है। इसके विपरित पार्टी के पदाधिकारी जिले में मौजूद थे। बावजूद इसके निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा का बेटा और संभाग प्रभारी का पीए पार्टी प्रत्याक्षियों के नाम की सूची जमा करवाने आते हैं..। तो क्या कांग्रेस पार्टी का निजीकरण हो गया है? क्या निर्दलीय विधायक के इर्द-गिर्द ही रहेगी जिले की कांग्रेस पार्टी?

मैरिट के अनुसार टिकट दिए…

आरोप तो कोई भी लगा सकता है। वैसे सबको टिकट नहीं दे सकते। कहीं सहमति बनी। कहीं नहीं बनी। वैसे अधिकांश कॉमन नाम ही थे। हमने जो टिकट दिए हैं मैरिट के अनुसार दिए हैं।
-रामलाल जाट, संभाग प्रभारी, कांग्रेस



Source: Sirohi News