चोरों के निशाने पर सरकारी विद्यालय, सिरोही में विशिष्ट पूर्व माध्यमिक स्कूल में पांच दिन में दो बार वारदात

सिरोही. चोर अब राजकीय विद्यालयों को निशाना बना रहे हैं। कोरोना काल और सर्दी बढऩे के साथ सड़कें जल्द सूनी हो जाती हैं। इससे चोरों के हौसले बुलंद हैं। पैलेस रोड स्थित राजकीय विशिष्ट पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पांच दिन में दो बार चोरों ने वारदात को अंजाम दिया।
संस्था प्रधान के अनुसार शनिवार व रविवार को अवकाश के बाद सोमवार सुबह कार्मिक स्कूल आए तो ऑफिस के अंदर प्रवेश की जाली का ताला टूटा था। चोरों ने इसके बाद ऑफिस का ताला तोड़ा। अंदर एक आलमारी तोड़ी। अन्य कोई सामान नहीं बिखेरा। आलमारी में रखे बैग में एक लिफाफे से 4331 रुपए लेकर चले गए। इसके बाद कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस ने मौका मुआयना किया।
इसके बाद चोर बुधवार रात फिर स्कूल में घुसे। गुरुवार सुबह चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी स्कूल आई तो ताले टूटे हुए थे। चोर स्टॉफ रूम के दरवाजे के कांच तोड़कर अंदर घुसे। आठ से दस आलमारी को लोहे के सरिए से क्षतिग्रस्त कर सामान बिखेर दिया। इसके बाद ऑफिस में आलमारी को भी तोड़ दिया। हालांकि इसमें कोई रुपए नहीं मिले। बताया गया कि स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के चार पद स्वीकृत हैं पर एक भी कार्यरत नहीं है। अस्थाई रूप से एक महिला कर्मचारी कार्यरत है। वहीं एक महिला कर्मी प्रतिनियुक्ति पर है। पैलेस रोड पर इस तरह चोरी होने पर पुलिस गश्त पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

नुकसान की भरवाई कैसे होगी
जानकार सूत्रों के अनुसार स्कूलों में इस तरह की घटना को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से कोई फंड नहीं मिलता है। ऐसे में शिक्षक परेशान हैं। नुकसान की भरवाई कैसे होगी? चोरी की वारदात से अन्य विद्यालयों के संस्था प्रधानों को भी डर सताने लगा है। रात में स्कूल में कोई भी कर्मचारी नहीं होता है। ऐसे में चोर राजकीय सामग्री को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

इन्होंने बताया…
स्कूल में पिछले पांच दिन में दूसरी बार घटना हुई है। कोतवाली थाने में मामला भी दर्ज करवाया है। आठ से दस आलमारी को नुकसान पहुंचाया गया और सामान बिखेर दिया।
– दलपतराज खत्री, संस्था प्रधान, राजकीय विशिष्ट पूर्व माध्यमिक विद्यालय, सिरोही

अज्ञात चोरों की तलाश जारी है। वहीं गश्त भी बढ़ा दी गई है। पूरा प्रयास रहेगा कि इस तरह की वारदात पर रोक लगाई जाए।
– अनीता रानी, थाना प्रभारी, कोतवाली, सिरोही



Source: Sirohi News