गांधी पार्क में बैठक: बीएलओ शिक्षकों का प्रदर्शन, राशन कार्ड कार्य से मुक्त करने की मांग

सिरोही. बीएलओ शिक्षक संघर्ष समिति की बैठक शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित गांधी पार्क में हुई। बाद में प्रदर्शन कर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।
बैठक में पदाधिकारियों ने बताया कि वन नेशन वन राशन कार्ड में बीएलओ शिक्षकों को लगाना गलत है। इस कार्य को पूर्व में राशन डीलरों ने ऑनलाइन व ऑफ लाइन किया है। अब बीएलओ पर यह कार्य थोपा जा रहा है। सात नवम्बर से दीपावली अवकाश घोषित किया गया है जो पूरे डेढ़ वर्ष में राहत के रूप में मिल रहा है। इसके विपरीत बार-बार कार्यालय की ओर से काम का दबाव बनाया जा रहा है।
पदाधिकारियों ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने सरकारी शिक्षकों को बीएलओ के रूप में नहीं लगाने का स्पष्ट आदेश दिया है। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पटवारी, ग्राम सेवक, इलेक्ट्रिक मीटर रीडर्स, पोस्टमैन, स्वास्थ्यकर्मी, मिड-डे-मील वर्कर्स, संविदा टीचर्स, लिपिक स्टाफ को ही बीएलओ के रूप में लगाने की बात कही है। उन्होंने आयोग के आदेश की पालना की मांग की।

जिला संघर्ष समिति का गठन
बैठक में बीएलओ शिक्षक संघर्ष समिति की जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें गरुदीन वर्मा को संयोजक, गोपालसिंह राव व उदयसिंह देवड़ा को संरक्षक, इन्द्रजीत पुरोहित को महामंत्री, नरेन्द्र कुमार रांगी को जिलाध्यक्ष, रामसिंह चौहान को उपाध्यक्ष, रमेश मीणा को सभाध्यक्ष, प्रमोद चौहान को उप सभाध्यक्ष, मनोज शर्मा पिण्डवाड़ा, जिग्नेश त्रिवेदी रेवदर, राधेश्याम गर्ग आबूरोड, बलवीरसिंह सिरोही, राजेश कुमार शिवगंज को प्रतिनिधि बनाया गया। इस दौरान भावाराम, चुंगाराम, डायालाल, रामसिंह चौहान, गोवर्धन मीणा, नवाराम, नारायणलाल पुरोहित, महेन्द्रसिंह, जयकिशन रावल, मीठालाल आदि मौजूद थे।



Source: Sirohi News