लाखों रुपए की धूम्रपान सामग्री जब्त, दो घंटे छुपा रहा दुकानदार

पिण्डवाड़ा. लॉक डाउन के दौरान दुकानदार प्रतिबंधित गुटखा व तंबाकू की जमकर कालाबाजारी कर रहे हैं। थाने के पीछे, सिरोही रोड, अजारी मार्ग, उदयपुर मार्ग एवं आमली मार्ग स्थित छोटे से बड़े दुकानदार लॉक डाउन की खुलेआम अवहेलना कर रहे हैं।
सोमवार को उपखण्ड अधिकारी दूदाराम चौधरी, तहसीलदार कल्पेश जैन, पालिका अधिशासी अधिकारी दीनमोहम्मद रंगरेज, थाना प्रभारी सुमेरसिंह इंदा की संयुक्त टीम ने अजारी रोड पर होलसेल विक्रेता राकेश रावल, सिरोही रोड पर संजय अग्रवाल की दुकानों में जांच की।यहां लाखों रुपए की बीड़ी, सिगरेट, तम्बाकू, गुटखा बरामद किए। इस कार्रवाई में करीब 500 किलो प्लास्टिक का सामान भी जब्त कर तीन दुकानों को सीज किया। इस दौरान एक दुकानदार दो घंटे मकान में छुपा रहा।

दुकान सीज
प्रशासन की टीम अजारी मार्ग पर राकेश रावल की दुकान पर पहुंची तो वह डर के मारे मकान में छुप गया। तहसीलदार व पालिका ईओ ने उसे बाहर निकालने के कहा तो महिला ने बताया कि वह अकेली है और पति बाहर गए हैं। इस पर थाने से महिला कांस्टेबल सुमन राठौड़ को बुलाकर एसआई प्रवीण राजपुरोहित, अर्जुन पंडित, कल्पेश परमार ने छानबीन की तो धूम्रपान सामग्र्री का जखीरा बरामद हुआ। बाद में टीम दुकान सीज करने लगी तो दो घंटे से मकान में बैठा राकेश बाहर आया। इस पर प्रशासन ने दो अन्य दुकानों पर भी कार्रवाई कर सीज कीं।

इनका कहना है

लॉक डाउन में धूम्रपान सामग्री के दोगुने दाम वसूलने की शिकायत मिलने पर भौतिक सत्यापन के बाद टीम के माध्यम से तीनों दुकानों को सीज कर मामला दर्ज करवाया।
– दूदाराम चौधरी, उपखण्ड अधिकारी, पिण्डवाड़ा



Source: Sirohi News