जैला के पूर्व सरपंच देवड़ा ने दिए 1.21 लाख रुपए के मास्क

सिलदर. जैला के पूर्व सरपंच बहादुरसिंह देवड़ा ने कोरोना वायरस को लेकर एक लाख 21 हजार रुपए के मास्क सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार को दिए। उन्होंने इस संकट के दौर में सभी भामाशाहों को सहयोग करने की अपील की।

आदिवासी गांवों में दिए किट
सिरोही. मैं भारत फाउण्डेशन की ओर से बुधवार को आदिवासी गांवों में जाकर करीब 125 किट जरूरतमंदों को वितरित किए गए। फाउण्डेशन के सदस्यों को देखते ही ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। इस दौरान राजेश सिंघी, रजनीकांत सोलंकी, अश्विन शाह, विक्रमपालसिंह, विवेक शाह, जसवंत, हितेश, आकाश गर्ग, अशरफ खान, मोहन रावल, राहुल, गणपतसिंह आदि मौजूद थे।

आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण
तंवरी. मेर माण्डवाड़ा में सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत की ओर से बाहर से आए लोगों की प्रतिदिन जानकारी ली जा रही है। सरपंच गुमानसिंह देवड़ा, हेमलता शर्मा, किशोर पुरोहित, समाजसेवी खेताराम माली, वरिष्ठ अध्यापक धनराज टेलर आदि मौजूद थे।

जावाल. पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन ने कस्बे का दौरा कर लोगों को घर में रहने व दुकानदारों को भीड़ एकत्रित नहीं करने की अपील की। दोपहर को विधायक संयम लोढ़ा ने जावाल के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर निर्देश दिए।
भटाणा. धवली, क्यारिया में भामाशाह भैरूसिंह देवड़ा, केसर प्रतापसिंह देवड़ा, विष्णु पदमाराम, विष्णु, खंगाराम, मुकेश कलबी, नारायण, हरीश, प्रकाश, रामाराम जोशी आदि ने घर-घर जाकर 90 किट वितरित किए।

कलक्टर को चेक भेंट
सिरोही. सैन समाज युवा संगठन सिरोही, जालोर, पाली एवं समाजसेवी की ओर से 75 हजार रुपए का चेक जिला कलक्टर को सुपुर्द किया गया। जामोतरा के ललित सैन ने कोरोना वायरस के चलते वॉट्सअप ग्रुप के माध्यम से मुहिम चलाकर राशि एकत्र की। इस दौरान समाज के प्रतिनिधि कैलाश कुमार सैन, अशोक कुमार सैन, गिरीश देवड़ा आदि मौजूद थे।
सिरोही. भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित के नेतृत्व में लॉक डाउन में समस्त मंडल अध्यक्षों ने श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूर व गरीब परिवारों को भोजन पैकेट, खाद्य सामग्री व बिस्किट वितरित किए। यह जानकारी जिला मीडिया प्रभारी चिराग रावल ने दी।

राशन सामग्री वितरण
निम्बज. उचित मूल्य की दुकान पर बुधवार को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत राशन सामग्री वितरित की गई। व्यवस्थापक घनश्याम जोशी ने बताया कि पात्र लोगों को दो-दो मीटर की दूरी पर घेरे बनाकर राशन दिया। इस दौरान अध्यापक अनोप सिंह परिहार, भरत कुमार, समाजसेवी याकूब खान, थाना प्रभारी पदमपाल सिंह भाटी आदि मौजूद थे।

घर-घर बांट रहे राशन
सिरोही. जिला कलक्टर भगवती प्रसाद के निर्देशानुसार जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों को गेहूं का वितरण राशन डीलर की ओर से घर-घर जाकर किया जा रहा है।
जिला रसद अधिकारी गितेश मालवीया ने समस्त उपभोक्ताओं से अपील की कि वे घर में ही रहें। यदि राशन नहीं पहुंचता है तो जिला कन्ट्रोल रूम अर्थात जिला रसद कार्यालय से सम्पर्क करें।



Source: Sirohi News