भीमाणा के पास हादसा: बीच राह बिखर गया परिवार, रामदेवरा दर्शन की आस रही अधूरी, 5 जनों की मौत

रोहिड़ा/आबूरोड/सिरोही. लोकदेवता बाबा रामदेव के दर्शन को जा रहे जातरुओं की कार भीमाना के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में पांच जनों की मौत हो गई। कार में सवार सभी जने अहमदाबाद से इको कार में सवार होकर रामदेवरा जा रहे थे लेकिन उनके बाबा के दर्शन की आस अधूरी रह गई।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस समय यह हादसा हुआ उस समय सभी कार में गहरी नींद में सो रहे थे। कार में सवार घायल हुए लोगों ने बताया कि वह नींद में थे कि अचानक जोरदार धमाका हुआ। आंखें खुली तो लहूलुहान परिजन कार में बुरी तरह फंसे हुए थे। हादसे के बाद माहौल चीख-पुकार में बदल गया। दुर्घटना के बाद मची हाहाकार से आसपास के होटल ढाबों से लोग दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंचे घटना के वक्त हल्का हल्का उजाला हो गया था। लोगों की मदद से कार के अंदर बुरी तरह फंसे लोगों को बाहर निकाला। तब तक दो जनों ने दम तोड़ दिया था। हादसे में हरीलाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं हादसे में हरीलाल की पुत्री लाली उर्फ रोना गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसकी भी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। हादसे में हरीलाल की पत्नी ममता की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। जिसको सिरोही में उपचार के बाद उदयपुर रैफर किया गया। इस ह्रदय विदारक हादसे में एक ही परिवार के सदस्यों पर विपदा आ गई हैं सभी लोगों के घायल हो जाने के कारण लोगों की पहचान में भी परेशानी आ रही है। इस हादसे में परिवार का पूरा कुनबा बिखर गया है। बहरहाल मृतकों के परिजनों के नहीं पहुंचने के कारण शवों का पोस्टमार्टम बुधवार सुबह होगा। हादसे की सूचना पर रोहिड़ा पुलिस मौके पर पहुंची तथा कार में बुरी तरह फंसे सभी घायलों को आसपास के लोगो की मदद से बाहर निकालकर आबूरोड़ के ट्रोमा सेंटर व आबूरोड के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां हादसे में गम्भीर रूप से घायल हुए तीन बच्चों की उपचार शुरू करने से पूर्व ही मौत हो गई। इधर घटना की जानकारी मिलते ही सिरोही जिला कलेक्टर सुरेन्द्रकुमार सोलंकी, पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, माउंट आबू पुलिस उपअधीक्षक प्रवीण कुमार, तहसीलदार बृजेश गुप्ता, रोहिड़ा थानाधिकारी हरीओम मीणा सहित आला अधिकारियो ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका-मुआयना किया। वहीं समाचार लिखे जाने तक मृतकों के परिजन अस्पताल नहीं पहुंचे। जिससे पोस्टमार्टम नहीं हो सका। पांचों शवों को रोहिड़ा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गए हैं।

ये हुए घायल
भीमाना में अलसुबह हुए भीषण सडक हादसे में मध्यप्रेदश के शिवपुरा हाल अहमदबाद निवासी राजकुमार पुत्र प्रहलाद यादव, कलावती देवी पत्नी करण यादव, तेजकरण पुत्र लक्कीराम यादव, कुल्लू पुत्र करण यादव, भूराराम पुत्र रणछोड़ यादव, ममता पत्नी हरीलाल यादव, कार चालक अफजल पुत्र अब्बास खान, भावना पुत्री गणेश यादव व हीना पुत्री गणेश यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में घायल हुए कुछ लोगों को आबूरोड़ ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद मेहसाणा रैफर किया गया। वहीं कुछ घायलो को सिरोही के राजकीय अस्पताल पहुंचाया। जहां गंभीर घायल ममता को उपचार के बाद उदयपुर रैफर किया गया।

झपकी आना भी हो सकता है कारण
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दुर्घटना में सड़क किनारे खड़े ट्रक में सड़क से उतरकर कार की टक्कर होने से चालक के नींद की झपकी आने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि पुलिस की ओर से अब तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। लम्बी दूरी तक रात्रि में कार चलाने से चालक के नींद की झपकी आना लाजिमी है। ऐसे में कई बार इस प्रकार के हादसे का खतरा बना रहता है।

बेटी को गोद में लेकर बैठा था पिता, हादसे में दोनों की मौत, मां गंभीर
भीमाना के पास हुए सड़क हादसे में रामदेवरा दर्शन जाते समय हरीलाल ने अपनी पुत्री लाली को आगे की सीट पर अपने गोदी में बैठा था लेकिन पिता पुत्री को कहां पता था कि भीमाना के पास मौत उनका इंतजार कर रही है। इस हादसे में पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि हरीलाल की पत्नी जीवन और मृत्यु के बीच झूल रही है उसका गंभीर अवस्था में उदयपुर में उपचार चल रहा है।

[MORE_ADVERTISE1]

Source: Sirohi News